लालू की खबर सबसे पहले किसने दिखाई, विशेष अदालत कल से करेगी सुनवाई

लालूप्रसाद-जोक्स , लालू यादव पर जोक्स, jokes on lalu yadav, what is fodder scam, क्या है चारा घोटाला?, चारा घोटाले पर जोक्स, हिंदी जोक्स

By A. Jayjeet

हिंदी सटायर, रांची। RJD चीफ लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के एक और मामले में सजा मिल गई, लेकिन टीवी चैनल इसी बात पर उलझे हुए हैं कि उनको दोषी सिद्ध होने की खबर सबसे पहले किसने दिखाई। यह तय करने के लिए अब सीबीआई की विशेष अदालत कल से सुनवाई शुरू करेगी।

लालू यादव को सजा सुनाते ही सभी चैनल हमेशा की तरह ब्रेकिंग न्यूज के चक्कर में ‘गुजरात के विकास’ से भी ज्यादा पागल हो गए। तीन चैनलों के रिपोर्टर्स और एक कैमरामैन के सिर भी फूट गए। इसको देखते हुए सीबीआई के विशेष जज ने स्वत: संज्ञान लेते हुए इस मामले की खुद सुनवाई करने का फैसला लिया कि सबसे पहले खबर किसने ब्रेक की। इसकी सुनवाई कल 25 दिसंबर से ही शुरू कर दी जाएगी। राष्ट्रीय महत्व का मामला मानते हुए कोर्ट ने क्रिसमस की छुट्‌टी भी कैंसल कर दी है। हालांकि इसके खिलाफ कुछ धर्मनिरपेक्ष ताकतों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पूछा है कि हर बार हम अल्पसंख्यकों को ही निशाना क्यों बनाया जाता है?

इस बीच सूत्रों का यह भी कहना है कि इस मामले में सुनवाई अगर लंबी चलती है तो लालू की सजा के ऐलान पर 3 जनवरी को होने वाले फैसले को टाला जा सकता है। पहले यह तय करना ज्यादा जरूरी है कि किसने सबसे पहले खबर चलाई। इस बीच, आजतक के वकील ने दावा किया है कि नतीजा उनके पक्ष में ही आएगा, क्योंकि भले ही चैनल ने लालू को बरी करने की गलत खबर चलाई, लेकिन सबसे पहले चलाई तो उन्होंने ही। बाकी चैनलों ने ऐसा नहीं किया तो इसमें आजतक की क्या गलती?

(Disclaimer : यह कपोल कल्पित खबर है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन और व्यंग्य-सटायर करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)

लालू प्रसाद पर यह भी पढ़ें…

#Fodder Scam : लालू को मिली सजा, जोक्सकारों की बल्ले-बल्ले!