इस लड़की ने OLX पर क्या बेच दिया? आप भी जानिए…

फोटो प्रतीकात्मक है, कसम से.. चक्कर में मत पड़ना।

By Jayjeet 

हिंदी सटायर डेस्क। सबसे पहले साथ लगा फोटो देखिए। यह उस लड़की का फोटो है जिसने नए साल के पहले ही दिन रोजाना जिम जाने की कसम खाई थी। यानी खुद को Fit-Hit रखने का रेजोल्यूशन लिया था। पर क्या हुआ? इसने तीन दिन में ही अपना यह रेजोल्यूशन OLX पर बेच दिया। यह इस समय भारी डिस्काउंट पर अवेलेबल है। कोई भी व्यक्ति इसे खरीद सकता है।

यह तो केवल एक बानगी है। नए साल को शुरू हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है कि OLX पर बिकने के लिए न्यू ईयर रिजोल्यूशन की बाढ़ आ गई है। रिसेल में इन रिजोल्यूशन पर 80 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल रहा है। हालांकि अब वहां उनका कोई लेवाल नहीं मिल रहा है।

OLX के एक सीनियर अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर हिंदी सटायर को बताया कि कई रिजोल्यूशन तो लोगों ने कुछ घंटों के भीतर ही साइट पर बिकने के लिए डाल दिए थे। जो रिजोल्यूशन सबसे ज्यादा बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, उनमें ‘मैं स्मोकिंग नहीं करूंगा’, ‘रोजाना एक्सरसाइज करुंगा’, ‘योगा करुंगा ’, ‘अपना वजन कम करूंगा’ शामिल हैं।

तीन घंटे तक स्माेकिंग नहीं की, क्या कम है?

चार घंटे में ही OLX पर अपना रिजोल्यूशन बेचने वाले भोपाल के युवक आशीष कुमार फंटू को जब इस संवाददाता ने फोन किया तो उसने कहा- “मैंने तीन घंटे तक स्मोकिंग नहीं की। अब क्या मेरी जान लोगे!”

OLX पर सब बिकता है…

इसी तरह नई दिल्ली की एक महिला राखी हिम्मतवाली से हमने पूछा कि आपने अपने रिजाेल्यूशन को OLX पर बिकने के लिए क्यों डाल दिया, तो उन्होंने कहा, “मैं हर साल एक ही रिजोल्यूशन लेते आई हूं कि इस साल कम खाऊंगी और अपना वजन घटा लूंगी। हर साल तीन-चार दिन के बाद मैं इसे स्टोर में रख देती थी। पर रखे-रखे तो कोई भी चीज खराब हो ही जाती है। तो इस बार मैंने सोचा कि इसे Olx पर ही बेच देती हूं। वहां तो सब बिक ही जाता है ना।”

अगले साल राखी क्या करेंगी, इस पर उन्हाेंने कहा- “अब तो ये न्यू ईयर रिजाेल्यूशन कई जगह उपलब्ध हैं। अगली बार मैं फ्लिपकार्ट या अमेजॉन से खरीद लूंगी। It’s very simple…!”

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसमें दिए गए सारे नाम फैक हैं।)

यह भी पढ़ें…

लड़के-लड़कियों ने लिए साल 2019 के ऐसे Funny रिजोल्यूशन, पढ़कर मुस्कुराएंगे जरूर