Masala News : जब आमिर खान ने शाहरुख और अमिताभ से ले लिया था पंगा

aamir-khan , Aamir Khan Controversy , aamir khan ke vivid, aamir khan facts, aamir khan birthday, आमिर खान, आमिर खान के विवाद, आमिर खान के फैक्ट्स, masala news

हिंदी सटायर डेस्क। आमिर खान हमेशा कुछ अलग सोचते हैं और करते भी अलग हैं। इसी अलग सोच के कारण वे कई बार विवादों में भी आए हैं। आमिर खान के बर्थ डे (14 मार्च) के मौके पर हम बता रहे हैं उनके ऐसे ही 5 बड़े विवादों के बारे में :

1.जब आमिर ने कहा, देश में है असहिष्णुता का माहौल :

साल 2015 के अंत में जब पूरे देश में असहिष्णुता को लेकर विवाद मचा हुआ था, आमिर खान ने यह कहकर इसमें और तड़का डाल दिया कि उनकी पत्नी काफी डरी हुई हैं। पत्नी को देश में मौजूदा असहिष्णुता के माहौल के कारण बच्चों की चिंता हो रही है और वह देश छोड़कर जाना चाहती हैं। इस पर आमिर की सोशल मीडिया में काफी आलोचना हुई। बाद में आमिर ने यह कहकर इस विवाद से पीछा छुड़ाया कि लोगों ने उनके बयान को गलत संदर्भों में ले लिया। उन्होंने कहा कि वे भारत में ही पैदा हुए हैं और भारत छोड़कर जाने का सवाल ही नहीं उठता।

2. जब आमिर ने कुत्ते का नाम रखा शाहरुख…

आमिर और शाहरुख के बीच प्रतिस्पर्धा तो जग-जाहिर थी। ऐसे में आमिर ने यह ट्विट कर विवाद खड़ा कर दिया – ‘शाहरुख मेरा पैर चाट रहा है और मैं उसे बिस्कुट खिला रहा हूं। लेकिन आप किसी निष्कर्ष पर पहुंचें, उससे पहले ही मैं साफ कर दूं कि शाहरुख मेरे कुत्ते का नाम है।’ यह विवाद इतना बढ़ गया कि बाद में आमिर ने शाहरुख से मिलकर इसके लिए माफी मांगी।

3. जब अमिताभ के रोल को कह दिया, समझ से परे

साल 2005 में संजय लीला भंसाली की अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म ‘ब्लैक’ रिलीज हुई। इस फिल्म में अमिताभ द्वारा निभाए गए रोल के बारे में आमिर ने कह दिया कि उन्हें अमिताभ बच्चन की भूमिका समझ में ही नहीं आई। उनका रोल सिर के ऊपर से निकल गया। इस बयान के बाद आमिर और अमिताभ में काफी दिनों तक अनबन भी रही।

4. जब पीपली लाइव के सिंगर्स को नहीं दिया पूरा पैसा…

साल 2010 में आमिर खान के प्रोडक्शन में ‘पीपली लाइव’ आई। यह व्यंग्यात्मक मूवी थी जिसकी सबने तारीफ भी की। फिल्म में गाना ‘मंहगाई डायन खाए जात है’ काफी लोकप्रिय हुआ। लेकिन फिर अचानक इसके सिंगर्स ने यह दावा किया कि उन्हें इस गाने के लिए सिर्फ ग्यारह सौ रुपए दिए गए। इस पर काफी विवाद हुआ और आमिर खान की आलोचना हुई। जब विवाद बहुत ज्यादा बढ़ गया तो आमिर ने इसके सिंगर्स को मुंबई बुलाकर उन्हें छह लाख रुपए दिए।

5. जब भाई ने लगाया मारपीट कर पागल बनाने का आरोप…

आमिर खान का अपने भाई फैजल खान के साथ भी काफी विवाद रहा। दरअसल, फैजल ने आमिर पर आरोप लगाया कि उन्होंने उसे बंधक बना लिया है। आमिर उसे मारते-पिटते हैं और दवाइयां लेकर पागल करना चाहते हैं ताकि पूरी प्रॉपर्टी पर कब्जा कर सके। यह विवाद इतना बढ़ गया कि मामला कोर्ट में गया। तब कोर्ट ने फैजल की कस्टडी आमिर के पिता को सौंप दी।

(Disclaimer : सारे फैक्ट्स विभिन्न प्रतिष्ठित वेबसाइट्स से लिए गए हैं। लेकिन रीयूज करने से पहले क्रॉस चेक करना अपेक्षित है।)

(Courtesy : Hindisatire UCB)