उफ्फ ! इस एक गलती से छिन सकता है अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप

aditya-verma , Anukul Roy over age issue, U-19 World cup, BCCI, team india won under 19 world cup, आदित्य वर्मा, अनुकूल राय, अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप Aditya verma claims under 19 cricketer anukul roy over aged

हिंदी सटायर डेस्क। खबर है कि हमारे छोरों ने जो नया-नया अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता है, वह हमारे हाथ से छिन सकता है। वजह – क्रिकेट में बैठे कुछ आकाओं ने कारस्तानी कर एक छोरे को ओवरएज होने के बावजूद खिलवा लिया।

यह आरोप किसी और ने नहीं, बल्कि आदित्य वर्मा ने लगाया है। आदित्य वर्मा वह शख्स हैं जिनकी एक याचिका के चलते सुप्रीम कोर्ट ने अनुराग ठाकुर को BCCI के अध्यक्ष पद से चलता कर दिया था। अब आदित्य का आरोप है कि अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के स्टार गेंदबाज अनुकूल रॉय की उम्र 19 साल से ज्यादा थी। इसके बावजूद उसे वर्ल्ड कप में खिला लिया गया। इस संबंध में आदित्य वर्मा ने BCCI और ICC को चिठ्ठी भी लिख मारी है।

कौन होगा जिम्मेदार?

अगर अंडर 19 वर्ल्ड कप इंडिया के हाथों से छिनता है, तो इसके लिए जिम्मेदार होंगे BCCI के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी। BCCI और ICC को लिखी चिट्ठी में आदित्य की दलील है कि अनुकूल राय 2017 में BCCI के AVP (एज वेरिफिकेशन प्रॉसेस) टेस्ट में दोषी पाया गया था। लेकिन उस वक्त चौधरी झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट और बीसीसीआई के जॉइंट सेक्रटरी थे। इसलिए उन्होंने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर अनुकूल को घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में झारखंड की अंडर-19 टीम में शामिल करवा लिया। बाद में वह अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में भी शामिल कर लिया गया। वहां उसने कमाल कर दिया और 14 विकेट ले झटके।

कौन हैं आदित्य वर्मा?

आदित्य वर्मा को कोई जानें या न जानें, लेकिन अनुराग ठाकुर और एन. श्रीनिवासन इन्हें अच्छे से जानते हैं। आदित्य के कारण ही एन. श्रीनिवासन की BCCI से छुट्टी हुई थी। अनुराग ठाकुर को भी आदित्य के कारण ही BCCI के अध्यक्ष पद से हाथ धोना पड़ा था। अब आदित्य उस फर्जीवाड़े को सामने लाना चाहते हैं जिसमें अक्सर बड़ी आयु के लड़कों को कम आयु का दिखाकर उन्हें अंडर 19 या इसी तरह की टीमों में खिला लिया जाता है।

इंडिया में तो यह सब चल जाता है, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं। तो अगर आदित्य के इस आरोप ने तूल पकड़ लिया तो अंडर 19 का कप तो जाएगा ही, इज्जत भी चली जाएगी।

(Disclaimer : खबर में दिए गए सारे फैक्ट्स उतने ही सही हैं, जितने अन्य साइट्स पर रहते हैं।)