पत्नी ने योगी सरकार से ली प्रेरणा, लौकी का नाम बदलकर रखा मलाई कोफ्ता!

husband-wife , husband wife jokes, पति-पत्नी जोक्स, इलाहाबाद का नाम प्रयागराज, प्रयागराज का इतिहास, allahabad prayagraj, हिंदी व्यंग्य, hindi satire, jayjeet aklecha, जयजीत अकलेचा

जयजीत अकलेचा (हिंदी सटायर डेस्क)। इलाहाबाद का नाम ‘प्रयागराज’ करने के योगी सरकार के फैसले से प्रेरणा लेकर एक पत्नी ने अपने घर में क्रांति कर डाली है। इंदौर में रहने वाली डॉली नामक इस महिला को लौकी और परवल की सब्जी को लेकर पति के साथ रोज-रोज हो रहे झगड़े को सुलझाने का नया रास्ता मिल गया है।

डॉली के अपार्टमेंट में ताकझाक करने वाली एक मैड के अनुसार, जैसे ही योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर ‘प्रयागराज’ करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी, इस महिला ने भी अपने घर में नोटिफिकेशन जारी कर दिया। नोटिफिकेशन में लिखा – “आज से लौकी की सब्जी का नाम मलाई कोफ्ता और परवल की सब्जी का नाम बदलकर ‘बटर पनीर मसाला’ रखा जा रहा है।”

महिला ने बाद में घर पहुंचे गली टाइप के पत्रकारों से कहा – “पति सब्जी को लेकर रोज ही झगड़ते थे। कहते थे कि लौकी और परवल के अलावा तुम्हें कुछ सूझता क्यों नहीं? लेकिन अब उम्मीद है कि पतिदेव की शिकायत दूर हो जाएगी। अब उन्हें मलाई कोफ्ता और पनीर खाने को मिलेगा।”

महिला ने यह भी संकेत दिए कि खिचड़ी का भी नाम बदलकर ‘शाही पुलाव’ जैसा कोई अच्छा नाम रखने पर विचार किया जा रहा है। इससे डिनर के दौरान भी रोज होने वाली किचकिच को दूर करने में मदद मिलेगी।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल हास्य-व्यंग्य करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।