बाबा रामदेव ने शादियों के मौसम में खास पुरुषों के लिए लॉन्च किया नया योग

Baba Ramdev jokes , बाबा रामदेव पर जोक्स

हरिद्वार। शादियों के मौसम के मद्देनजर बाबा रामदेव (baba ramdev) ने एक नया योगासन लॉन्च किया है। इस योग का विकास स्टेज पर दूल्हे-दुल्हन के साथ फोटो खिंचवाने वाले लोगों की भारी दिक्कतों को देखते हुए किया गया है।

इस योग की लॉन्चिंग कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने बताया कि शादियों के मौसम में लोगों को उस समय काफी शर्मिंदगी फील होती है, जिस समय स्टेज पर कपल के साथ फोटो खिंचवाने की बारी आती है। इस वक्त लोगों को काफी देर तक सांस रोककर पेट को अंदर करने की मशक्कत करनी पड़ती है। अगर फोटोग्राफर सुस्त हुआ तो यह दिक्कत और बढ़ जाती है। ऐसे मौकों पर कई लोग तो हिम्मत छोड़ देते हैं और फूले हुए पेट के साथ उन्हें शर्मिंदा होना पड़ता है।

बाबा रामदेव ने कहा, “कई ऐसे मामले भी सामने आए जब लोगों को ज्यादा समय तक सांस रोककर रखने के कारण अस्पताल तक में भर्ती करवाना पड़ा। कुछ मामलों में फोटोग्राफर के साथ अपशब्दों के आदान-प्रदान की घटनाएं भी हुईं। भविष्य में इस तरह की अप्रिय घटनाएं न हों, इसी को देखते हुए मैंने जनहित में यह योग लॉन्च किया है।”

कैसा होगा यह नया योग?

लॉन्चिंग कार्यक्रम में ही बाबा रामदेव ने इसका प्रदर्शन करते हुए बताया कि इसमें आदमी को अपनी सांसों पर इस तरह कंट्रोल करना सिखाया जाएगा कि वह दो से पांच मिनट तक पेट को अंदर रख सकें। इस योग की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें यह पता भी नहीं चलेगा कि आदमी ने पेट को दबाने के लिए सांस रोककर रखी है। इसमें उसका पेट अंदर रहेगा और चेहरे पर मुस्कान भी बनी रहेगी। इस तरह शादी के दौरान यह लोगों के लिए वरदान साबित होगा। शादियों के अलावा भी लिफ्ट में या रास्ते में किसी सुंदर महिला से दो-चार मिनट की मुलाकात के दौरान भी यह योग काम आएगा।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)

यह भी पढ़ें…

बारात में क्यों किया जाता है नागिन डांस? हुआ सबसे बड़ा खुलासा

Johnny! Johnny! Yes Papa का न्यू वर्जन