Lockdown के बीच शराब के ठेके शुरू करने के 3 बड़े फायदे

Benefits-of-alcohol , opening of daru ke theke, jokes on darubaaj, दारूबाजों पर जोक्स, दारू के फायदे, लॉकडाउन में बिकेगी शराब, corona jokes, कोरोना जोक्स, लॉकडाउन जोक्स

By Jayjeet

हिंदी सटायर डेस्क। कल से देश के कई हिस्सों में शराब की बिक्री भी शुरू हो जाएगी। जबसे यह पता चला है कि बेवड़े हमारी अर्थव्यवस्था के तीसरे स्तंभ हैं तो यह ज्ञान अपने आप फूट पड़ा है। आप भी जानिए कि शराब के ठेके खुलने के क्या हैं बड़े फायदे :

1. शराब से सोशल डिस्टेसिंग में जबरदस्त मदद मिलेगी। पहले पुलिस से कुटाई होने के बाद जब आदमी लंगड़ाते और गिरते-पड़ते अपनी गली में आता था तो कई लोग छतों से ही यह पूछने के लिए उसके पास कूदकर जमा हो जाते थे कि बता भाई, कहां मिली? अब वह बापड़ा क्या बताए कि उसे किस जगह जमकर मिली। पर इस गलतफहमी में सोशल डिस्टेंसिंग टूट जाती थी। हमारे यहां आधे लोग तो इसी वजह से संक्रमित हुए। अब सब लोग छतों पर ही मस्त रहेंगे।

2. कोरोना वायरस का हमारे देश से जाना क्यों जरूरी है, यह बात हम उसे समझा नहीं पा रहे हैं, क्योंकि कोराना विदेशी है। चाइनीज के साथ-साथ वह केवल अंग्रेजी समझता है। इसलिए शराब की दुकानें खुलना जरूरी हैं। इससे हमारे भाई लोग उसे अंग्रेजी में अच्छे से समझा सकेंगे और वह समझ जाएगा कि इस देश में उसकी इज्जत की पिछले एक माह से जमकर वाट लगी हुई है। वह तुरंत देश छोड़ देगा।

3. इससे देश में हाइजिन के लेवल में भी जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। पहले हम हाथ ही सैनेटाइज कर पा रहे थे। लेकिन शराब से लोग अपना-अपना मुंह भी सैनेटाइज कर सकेंगे। यह कोरोना से लड़ने में मजबूत हथियार साबित होगा।