मोदी ने ऐसा क्या कह दिया कि चीन ने डोकलाम से पैर पीछे खींच लिए?

china-doklam , jokes on modi, man ki baat, jokes on china, चीन-भारत विवाद, डोकलाम विवाद, हिंदी जोक्स, hindi jokes, मोदी मन की बात

नई दिल्ली। मन की बात में नरेंद्र मोदी के इस बयान के बाद कि आस्‍था के नाम पर हिंसा करने वालों को बख्‍शा नहीं जाएगा, देश के कोने-कोने से हंसी के ठहाके सुनाई दे रहे हैं। माना जा रहा है कि इन्हीं ठहाकों की असहनीय गूंज से परेशान होकर चीनी सेना ने डोकलाम से पैर पीछे खींच लिए हैं।

भारतीय पीएम ने रविवार को मन की बात में हरियाणा की घटनाओं की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा था कि संप्रदाय, धर्म या आस्‍था के आधार पर हिंसा की इजाजत नहीं दी जा सकती। ऐसी हिंसा को कतई बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। मोदी के यह कहते ही उन्हें सुनने वालों लोगों के होंठों पर पहले तो हल्की सी मुस्कान फूटी और देखते-देखते ही पूरे देश में ठहाके सुनाई देने लगे।

डोकलाम तक पहुंची ठहाकों की गूंज, चीनी सेना के पैर उखड़े …

कूटनीतिक पंडितों के अनुसार हमेशा की तरह मोदी का यह दांव भी सही साबित हु्आ है। विदेश मंत्रालय के सूत्र ने दावा किया है कि भारत के साथ-साथ चीन भी डोकलाम से सेना हटाने को तैयार हो गया है। इसकी वजह को लेकर मंत्रालय ने चुप्पी साध रखी है, लेकिन चाइनीज मीडिया ने आरोप लगाया है कि चीनी सैनिकों को हटाने के लिए भारत ने मोदी के बयान के जरिए ये षड्यंत्र रचा है। अभी तो चीनी सैनिकों को असहनीय ठकाकों के कारण पीछे हटना पड़ रहा है, लेकिन भारत को जल्दी ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन और राजनीतिक कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)