मोदी के पॉलिथीन बैन के आह्वान से स्ट्रीट काउज खफा, कहा- हमारे भक्त सड़कों पर क्या फेंकेंगे और हम क्या खाएंगी?

plastic-ban ,single use plastic-ban, indian cows, cows on the roads, modi single use plastic-ban, मोदी पर जोक्स, सड़कों पर गायें, प्लास्टिक पॉलिथीन पर प्रतिबंध, हिंदी व्यंग्य, cow eating polythene

हिंदी सटायर डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिंगल यूज प्लास्टिक (पॉलिथीन बैग्स, प्लास्टिक के कप्स आदि) के खिलाफ अभियान चलाए जाने की घोषणा के बाद से ही सड़कों पर विचरने वाली गायों (स्ट्रीट काउज) में चिंता की लहर दौड़ गई है। उन्होंने कहा है कि इससे न केवल हमारे भक्तों के श्रद्धाभाव, बल्कि हमारे हितों की भी उपेक्षा होगी। अगर पॉलिथीन ही बैन हो गई तो हमारे भक्त सड़कों पर क्या फेंकेंगे और हम क्या खाएंगी ?

स्ट्रीट काउज की ओर से पीएम मोदी को संबोधित एक के बाद एक कई ट्वीट (इनमें से एक ट्वीट नीचे देखें) में कहा गया, आप जानते ही हैं कि पिछले कुछ सालों से हम पॉलिथीन पर ही निर्भर हैं। हमारे भक्तों की भी हम पर विशेष कृपा रहती आई है। ब्रेड से लेकर दूध के पैकेट तक को रखने तक के लिए वे पॉलिथीन का यूज करते हैं, ताकि हमारे लिए चारे की सुचारू व्यवस्था हो सके। ऐसे में आपके इस अभियान से हमारा तो ठीक है, हमारे भक्तों को जो ठेस पहुंचेगी, वह अक्षम्य होगी।

ट्वीट की शृंखला में अगला ट्वीट करते हुए गाय माता ने लिखा, जब से आपने देशभर में स्वच्छता अभियान चलाया है, उसके बाद तो हमारे लिए मुसीबत और भी बढ़ गई है। पहले तो लोग सबकुछ सड़कों पर फेंकते थे। ऐसे में हमें फलों के छिलके भी मिल जाते थे तो बासी रोटियां भी। पर अभियान के बाद से लोगों ने अपने-अपने शहरों को नंबर वन-नंबर टू बनाने के चक्कर में खाना फेंकना बंद कर दिया है। बस, बची रह गईं पॉलिथीन। अब क्या ये भी बंद करवा दोंगे?

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल हमारी मौजूदा मानवीय प्रवृत्ति पर कटाक्ष करना है, किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं।)