30 हजार से भी ज्यादा बार री-ट्वीट हो चुका है यह फोटो, जानिए क्यों?

Job-ads, City Of Los Angeles, Creativity, weird news, it’s not funny, अजब-गजब न्यूज, job application for graphics designer post

हिंदी सटायर डेस्क। कुछ हिलैरियस करने के लिए जरूरी नहीं है कि आप केजरीवाल, राहुल या मोदी पर केवल जोक्स ही बनाएं। इसी तरह वायरल होने के लिए आपको फैक न्यूज बनाने या एक-दूसरे के धर्म की ऐसी-तैसी करने की भी जरूरत नहीं है। जरूरत है तो बस थोड़ी-सी क्रिएटिविटी की। साथ लगी पिक्चर को देख लीजिए। यह The City Of Los Angeles की तरफ से Twitter और Facebook पर पोस्ट किया एक जॉब का विज्ञापन है। इसमें ग्राफिक डिजाइनर की पोस्ट के लिए अप्लीकेशन्स मांगी गई हैं।

इस एड को माइक्रोसॉफ्ट के Paint Tool की मदद से तैयार किया गया है। पहली नजर में ऐसा लगता है, मानो इसे किसी भारतीय सरकारी कर्मचारी ने बनाया है। यानी बड़ी मजबूरी में! बस बड़े साहब ने बनाने को कहा तो बना दिया। लेकिन शायद ऐसा है नहीं। इसे जानबूझकर इस तरह से बनाया गया है कि यह बच्चों जैसा नजर आए। यही क्रिएटिविटी लोगों को इतनी पसंद आई है कि देखते ही देखते यह वायरल हो गया। यह खबर लिखे जाने तक इसे 30 हजार से भी ज्यादा बार री-ट्वीट किया जा चुका है। 72 हजार लोग ट्विटर पर फेवराइट कर चुके हैं। इसी तरह फेसबुक पर इसे 18 हजार से भी ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। ऐसा लगता है कि सिटी ऑफ लॉस एंजिलिस जो चाहती थी, वह हो गया। यानी फ्री-फोकट में उसका विज्ञापन भी हो गया। इसे कहते हैं स्मार्ट सिटी!

क्या है इस विज्ञापन में?

विज्ञापन के अनुसार सिटी ऑफ लॉस एंजिलिस ग्राफिक डिजाइनर की पोस्ट के लिए हाइरिंग कर रही है। जॉब के लिए अप्लाई 12 से 25 जनवरी तक किया जा सकता है। इसके लिए कितना वेतन दिया जाएगा, यह भी इस क्रिएटिव एड में साफ कर दिया गया है- 46,708 डॉलर से 1,03,230 डॉलर तक।

(Disclaimer : यह खबर के फैक्ट्स बिलकुल सत्य के करीब है। लिखने का अंदाज जरूर अनयूजवल है।)

(Courtesy : UCB’s Hindisatire account)