इंडिया लौटेगा दाऊद इब्राहिम? मकसद – सम्मान की जिंदगी जीना

nirav-modi , PNB scam, PNB gotala, bank gotala, bank-frauds, dawood Ibrahim, नीरव मोदी फ्राड्स, बैंक घोटाला, विजय माल्या घोटाला, दाऊद इब्राहिम, satire

हिंदी सटायर डेस्क, कराची। सालों से पाकिस्तान में कुत्तों की तरह छिपकर रह रहे दाऊद इब्राहिम ने आखिरकार इंडिया लौटने का फैसला किया है, ताकि बची हुई जिंदगी वह सम्मान के साथ जी सकें।

आखिर क्या है गेम प्लान?

पाकिस्तान के एक अखबार में छपी एक खोजी रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे लोगों से इंस्पायर होकर दाऊद ने यह निर्णय लिया है। रिपोर्टर से बातचीत में दाऊद ने कहा – “मैंने अपनी जिंदगी के कीमती साल तस्करी, जबरन वसूली और सट्‌टे खिलाने जैसे तुच्छ कामों में गंवा दिए। केवल इसलिए कि मैं पैसा जुटाकर शान की जिंदगी जी सकूं।”

दाऊद ने आगे कहा, “इतने सालों में मैंने पैसे तो खूब कमाए, लेकिन छिप-छिपकर डर-डरकर ही जिंदगी जीता आया हूं। अब नीरव मोदी के किस्से पढ़ने के बाद लगा कि मैं महामूरख था जो इतनी टुच्चईगिरी में लगा रहा। काश, इंडिया में ही कोई बिजनेस करता और बैंकों से करोड़ों रुपए का लोन लेता तो ऐसे दिन नहीं देखने पड़ते। जब बैंक पैसे वापस मांगते तो उन्हें बाय-बाय कहकर ब्रिटेन या अमेरिका जैसे किसी अच्छे देश में जा बैठता। पाकिस्तान में तो नहीं रहना पड़ता।”

देर आयद, दुरुस्त आयद…

दाऊद ने कहा कि वह पाकिस्तान में कुत्तों जैसी जिंदगी जीने से तंग आ गया है। अब अपनी बची हुई जिंदगी सम्मान के साथ जीने का फैसला कर लिया है। इसलिए वह जल्दी ही हिंदुस्तान जा रहा है। शुरुआत वह 1000 करोड़ रुपए के लोन से करेगा। हिंदुस्तान में बैठे उसके गुर्गों ने कुछ सरकारी बैंकों के अफसरों के साथ ऑलरेडी सेटिंग कर ली है। दाऊद को उम्मीद है कि अगले चार-पांच साल के भीतर वह या तो UK में विजय माल्या के साथ या अमेरिका में नीरव मोदी के साथ सेट हो जाएगा।

(Disclaimer : यह खबर महा कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल सिस्टम पर कटाक्ष-satire करना है।)

(Courtesy : Hindisatire UC Account)

यह भी पढ़ें…

Google पर विराट कोहली के बारे में क्या सर्च किया जाता है? जानकर चौंक जाएंगे