Disclaimer

यह वेबसाइट घोषित करती है कि

1. इस वेबसाइट पर दी गई सारी सामग्री केवल कपोल कल्पना है। इसका वास्तविकता से कोई संबंध नहीं है। पाठकों को सलाह है कि वे इसे असली न्यूज या सत्य घटनाएं न मानें। कुछ न्यूज सटायर में सार्वजनिक हस्तियों के नाम और उनके पदनामों का इस्तेमाल किया गया है ताकि हमारे पाठक तक बात सही ढंग से पहुंच सके। हमारा मकसद इन सार्वजनिक हस्तियों या उनके पदों की अवमानना करना कतई नहीं है। कुछ न्यूज सटायर में जिन सूत्रों का हवाला दिया गया है, वे भी कपोल-कल्पित हैं। सार्वजनिक हस्तियों के अलावा आलेखों में इस्तेमाल किए गए नाम भी काल्पनिक हैं और यदि वास्तव में किसी व्यक्ति या संस्था का नाम उससे मिलता है तो यह केवल संयोग हो सकता है।

2. हमारा मकसद केवल मौजूदा हालात और सिस्टम पर कटाक्ष कर पाठकों का स्वस्थ मनोरंजन करना है। हमारी मंशा किसी भी जीवित या दिवंगत व्यक्ति अथवा किसी समूह या किसी विचार की मानहानि करना नहीं है और न ही किसी की धार्मिक या सामाजिक भावना को ठेस पहुंचाना। हमारा मकसद अफवाह फैलाना भी नहीं है। इस वेबसाइट के संचालकों की देश के कानूनों, लोकतंत्र और संसद में गहन आस्था है। ये राष्ट्रीय एकता-अखंडता और सामाजिक भाईचारे की भावना के प्रचार-प्रसार को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

3. व्यंग्य या कटाक्ष को लिखते समय कई बार ऐसी कड़वी या तीखी बातें भी लिख दी जाती हैं, जिससे किसी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। हालांकि वेबसाइट का मकसद ऐसा कतई नहीं है, फिर भी यदि किसी की भावनाएं आहत होती हैं, तो हमें इसका अग्रिम खेद है।

4. यदि अब भी आपकी कोई शिकायत है तो आप हमें बेहिचक लिखिए। हम हरसंभव उसका समाधान करने की कोशिश करेंगे, यह हमारा आपसे वादा रहा।