दुल्हन की विदाई के लिए सिखाया जाएगा रोना, भोपाल में शुरू हुआ क्रेश कोर्स

Indian marriage , Marriage jokes, शादी पर जोक्स, दूल्हा-दुल्हन, भारतीय शादी, शादी में लड़की की विदाई, hindi jokes, hindi humour, हिंदी जोक्स, हिंदी हास्य व्यंग्य

भोपाल। दुल्हन की विदाई के समय रोने की प्रॉपर एक्टिंग सिखाने के लिए एक क्रेश कोर्स शुरू किया गया है। एक हफ्ते के इस क्रेश कोर्स में भावी दुल्हनें और उनकी सहेलियां भाग ले सकती हैं। इसका मकसद विदाई जैसे सेंसेटिव पलों को हास्यास्पद होने से बचाना है।

यह कोर्स शुरू किया है भोपाल की राधिका रानी ने। इसकी इंस्पीरेशन के बारे में उन्होंने hindisatire.com से कहा, ‘पिछले हफ्ते मैं एक शादी में गई थी। विदाई का समय आया तो दुल्हन की सहेलियों को चिंता हुई कि अब रोया कैसे जाए। सब एक-दूसरे से कहती रही कि तू शुरू कर, फिर हम फॉलो कर लेंगे। किसी को रोना ही नहीं आ रहा था। फिर किसी तरह एक सहेली ने रोना शुरू किया। पर उसने इतनी भयानक ओवरएक्टिंग कर दी कि दुल्हन रोने की जगह हंसने लगी। सब लाेग पेट पकड़-पकड़कर इतना हंसे, इतना हंसे कि पूरा माहौल ही हास्यमय हो गया।”

राधिका रानी ने कहा, आजकल दुल्हन की विदाई में सबसे मुश्किल काम रोना ही होता है। खाना और अन्य व्यवस्थाएं तो पैसे से हो जाएंगी, पर रोना तो घर के लोगों को ही पड़ेगा। इसी मुश्किल को दूर करने के लिए मैंने यह कोर्स शुरू किया है। इसमें शादियों की विदाई में असली जैसे आंसू निकालकर रोने का अनुभव वाली महिलाएं प्रशिक्षण देंगी।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)

यह भी पढ़ें…

बारात में क्यों किया जाता है नागिन डांस? हुआ सबसे बड़ा खुलासा