It’s Not Funny : फिर एलाइट क्लास में पहुंची प्याज, MP सरकार को दिया धन्यवाद

onion , jokes on onion , onion scam in MP, shivraj singh chouhan, onion gotala, onion price, प्याज के दाम, मप्र में प्याज घोटाला, हिंदी जोक्स, hindi jokes

By Jayjeet

भाेपाल। देश के अन्य राज्यों की तरह मप्र में भी प्याज गरीबी रेखा से ऊपर उठकर एलाइट क्लास में पहुंच गई है। इसके लिए प्याज एसोसिएशन ने खासकर मप्र सरकार के प्रति आभार जताया है जिसके प्रयासों के कारण आज उसे फिर से ये अच्छे दिन देखने को नसीब हुए।

रविवार शाम को प्याज एसोसिएशन की कोर कमेटी की मीटिंग में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें मप्र की कमलनाथ सरकार की जमकर तारीफ की गई। प्रस्ताव में कहा गया – “छह माह पहले हमारा कोई नामलेवा नहीं था। किसानों ने तो हमें पैदा करके सड़क किनारे फेंक दिया था। लेकिन शुक्र है कमलनाथ जी का हमें बचा लिया।” प्रस्ताव में पूर्ववर्ती शिवराज सिंह सरकार की भी जमकर तारीख की गई।

प्रस्ताव में आगे कहा गया – हमें अच्छे दिन दिखाने के लिए आपके अफसरों ने जो अतिरिक्त प्रयास किए, उसके लिए भी हमारी प्याज बिरादरी आपकी ऋणी है। वेयर हाउस कार्पोरेशन, नागरिक आपूर्ति निगम जैसी संस्थाओं के जरिए प्याज को सड़ाने में जो गुड गवर्नेंस दिखाई, उसी का नतीजा है कि आज हम 60 रुपए किलो हो गए हैं। जल्दी ही हम 80 रुपए किलो तक पहुंच जाएंगे। आपकी इन संस्थाओं का महत्व हमें आज समझ में आया है।

प्याज काटकर दी श्रद्धांजलि…

कोर कमेटी ने अंत में कहा, ‘प्याज को एलाइट क्लास में पहुंचाने के लिए हमें नेताओं और सरकारी अफसरों के साथ-साथ हमारी ही बिरादरी के लाखों प्याजों के योगदान को नहीं भूलना चाहिए। भले ही कोशिश नेताओं और अफसरों ने की, लेकिन सड़कर अपने प्राणों की आहुति तो हमारे ही प्याजों ने दी। इसके लिए उन्हें अश्रुपूरित श्रद्धांजलि देते हैं।’

इसके बाद कुछ प्याज काटकर एक मिनट के लिए आंसू बहाए गए। अंत में बलिदानी प्याजों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखकर सभा समाप्ति की घोषणा की गई।

(Disclaimer : खबर का केवल प्रजेंटेशन कपोल कल्पित है, जिसका मकसद सिस्टम पर कटाक्ष करना है। फैक्ट्स सच्चाई के करीब हैं।)