राहुल को समझ में आया बजट, कांग्रेसियों में खुशी की लहर, सोनिया के निवास पर पहुंचकर की आतिशबाजी

budget , Jokes on Rahul, jokes on budget राहुल पर जोक्स, बजट 2018 फनी, budget funny
मुझे खुशी है कि मेरे बेटे काे आखिरकार बजट समझ में आ गया : सोनिया (Photo Courtesy : Sify.com)

By A. Jayjeet

नई दिल्ली। राहुल गांधी को बजट समझ में आ गया है। इसका ऐलान खुद राहुल ने एक ट्वीट कर किया। इसकी खबर मिलते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर छा गई। कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों के साथ सोनिया के निवास पर पहुंचे और वहां जमकर आतिशबाजी की। कार्यकर्ताओं की भावनाओं को देखते हुए खुद सोनिया ने सड़क पर आकर राहुल के साथ विक्टरी चिह्न दिखाकर खुशी मनाई (देखें चित्र)।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार बजट भाषण के दौरान ही राहुल बाबा ने चंपक के ताजा अंक में बजट को लेकर छपी सारी बातें रट ली थी, जैसे बजट किसे कहते हैं, पहला बजट किसने पेश किया था, इनकम टैक्स किसे कहते आदि। आज सुबह उन्होंने अखबारों का भी गहन अध्ययन किया। कुछ अखबारों में विक्रम बेताल के माध्यम से बजट को समझाया गया था। राहुल के लिए यह आसान रहा। चार घंटे तक लगातार स्टडी करने के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा – मुझे बजट समझ में आ गया है। पूरा बजट बकवास है।

जयराम की आंखों से आंसू बह निकले : 

कार्यकर्ताओं को जैसे ही इसकी सूचना मिली कि राहुल बाबा को budget समझ में आ गया, वे खुशी में झूम उठे। जयराम रमेश ने खुशी के आंसू रोकते हुए कहा – आखिरी मेरी तपस्या सफल हुई। मनमोहन सिंह ने कहा – मैं तो अब भी बजट समझने की कोशिश कर रहा हूं। राहुल बाबा मुझसे भी होशियार हो गए। विश्वास नहीं होता, मगर खुशी की बात है। दिग्गी राजा ने कहा- जिस बजट को आज तक मनमोहन सिंह जी तक नहीं समझ सके, उसे राहुलजी ने समझ लिया। इससे साफ है कि हमें राहुलजी की जरूरत है। मैं उनसे अपना इस्तीफा वापस लेने की अपील करता हूं।

सोनिया के निवास पर पहुंचे कार्यकर्ता, खुशी जताई :

राहुल के ट्वीट के बाद हजारों की संख्या में कार्यकर्ता सोनिया गांधी के निवास पर पहुंचे और वहां जमकर आतिशबाजी की। सोनिया ने बाहर निकलकर कार्यकर्ताओं से कहा – “ऐसा लग रहा है कि हम देश में आम चुनाव जीत गए हैं।”

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन और राजनीतिक कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)