कांग्रेस ने लॉन्च किया ‘मैं भी पप्पू’ कैम्पेन, राहुल ने नाम के आगे जोड़ा ‘Pappu Rahul Gandhi’

pappu-rahul-gandhi , pappu of india, pappu jokes, rahul Gandhi jokes, राहुल गांधी पर जोक्स चुटकुले, पप्पू जोक्स, main bhi chowkidar jokes , मैं भी चौकीदार जोक्स
चौकीदार को पप्पू ने इस तरह से दिया 'ट्विटर तोड़ जवाब'!

हिंदी सटायर डेस्क। बीजेपी के आक्रामक कैम्पेन ‘मैं भी चौकीदार’ के जवाब में कांग्रेस ने भी अपना कैम्पेन लॉन्च कर दिया है। इसका नाम रखा है – ‘मैं भी पप्पू’। इस कैम्पेन के लॉन्च होने के साथ ही राहुल गांधी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर अपना नाम ‘Pappu Rahul Gandhi’ कर लिया है (नीचे देखें स्क्रीन शॉट)। इसके साथ ही अन्य कांग्रेसी नेताओं ने भी खुद को पप्पू कहलाना शुरू कर दिया है।

इस कैम्पेन के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ‘पप्पू’ सूरजेवाला ने कहा, “कांग्रेस का हमेशा से सिद्धांत रहा है कि नफरत की जगह प्यार फैलाओ। हमारे नेता श्री ‘पप्पू’ राहुल गांधी जी इससे भी एक कदम आगे निकल गए हैं। वे चाहते हैं कि लोग हमेशा हंसते-मुस्कुराते रहें। इसीलिए उनके आग्रह पर हमने यह कैम्पेन शुरू किया है। इसके तहत हर कांग्रेसी और कांग्रेस समर्थक अपने नाम के आगे ‘मैं भी पप्पू’ शब्दों का यूज करेगा।

यह पूछे जाने पर कि जिस तरह से प्रधानमंत्री चौकीदार मोदी ने शनिवार को चौकीदारों को संबोधित किया, क्या राहुल भी पप्पुओं को संबोधित करेंगे, इसके जवाब में ‘पप्पू’ सूरजेवाला ने कहा, ‘बिल्कुल, राहुल जी जल्दी ही देशभर के पप्पुओं को संबोधित करेंगे। इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है, लेकिन संभवत: 1 अप्रैल को वे यह कार्यक्रम कर सकते हैं, क्योंकि तारीख सभी पप्पुओं को इंस्पायर करती है।’

यह पूछे जाने पर कि मोदीजी ने तो देशभर में 50 लाख चौकीदारों को एक साथ साध लिया, लेकिन आपके पास इतने सारे पप्पू कहां हैं, तो इसके जवाब में ‘पप्पू’ सूरजेवाला ने हंसते हुए कहा, “क्या बात करते हो? अपने आस-पास नजर दौड़ाइए, हर चार लोगों में एक पप्पू नजर आ जाएगा, कोई नाम से तो कोई काम से।”

(Disclaimer : यह खबर कपोल कल्पित है। इसका मकसद राजनीतिक हास्य-व्यंग्य करना है, किसी की मानहानि करना नहीं। )

यह भी जरूर पढे़ं : रंग बदलने वाले नेताओं के साथ तुलना गलत : आप की अदालत में गिरगिट