रोड टैक्स खत्म, सरकार लगाएगी ‘गड्‌ढा टैक्स’, नए गड्‌ढों का भी किया जाएगा निर्माण

pothole , pothole tax , pothole on roads, सड़कों पर गड्‌ढे, गड्‌ढों पर व्यंग्य, जयजीत, राजनीतिक व्यंग्य, political satire, jayjeet , खराब सड़कें

By Jayjeet

हिंदी सटायर डेस्क, भोपाल। खस्ताहाल सड़कों के कारण रोड टैक्स की प्रासंगिकता पर सवाल उठाए जाने से परेशान मप्र सरकार ने अंतत: अपने यहां रोड टैक्स को खत्म करने का ऐलान कर दिया है। इसकी जगह ‘गड्‌ढा टैक्स’ लगाया जाएगा। कैबिनेट की एक विशेष बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया।

पिछले सप्ताह राज्य के दो मंत्रियों ने राजधानी भोपाल के गड्‌ढों का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के बाद दोनों मंत्रियों ने अपनी रिपोर्ट में रोड टैक्स को हटाकर गड्‌ढा टैक्स लगाने का सुझाव दिया था।
 
गड्‌ढों के लिए समर्पित है सरकार :
सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले पर टिप्पणी करते हुए एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा, “हमारी सरकार गड्‌ढों के लिए पूर्ण समर्पित है। आम लोगों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए पूरे राज्य में गड्‌ढों का बेहतर विकास किया जाएगा। जहां-जहां गड्‌ढे नहीं हैं, वहां नए गड्‌ढों का निर्माण किया जाएगा। पूरे राज्य में नए गड्‌ढों के निर्माण और पुराने गड्‌ढों के विकास व उनके सौंदर्यीकरण के लिए टेंडर निकाले जा रहे हैं। इस हेतु केंद्र से भी पर्याप्त धनराशि की मांग की जाएगी।”
 
उप्र, बिहार सहित कई राज्यों ने स्वागत किया :
मप्र की इस अनोखी पहल का उप्र, बिहार, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों ने स्वागत किया है। इस बीच उप्र में गड्‌ढा टैक्स की जगह कोई सुंदर-सा नाम ढूंढने के निर्देश वहां के मुख्यमंत्री ने दे दिए हैं। उन्होंने वरिष्ठ अफसरों से कहा, ‘यह आइडिया मप्र की कांग्रेस सरकार से आया है। इसलिए इसे लागू करने से पहले हमें इसका नाम बदलना होगा। वैसे भी नाम बदलना हमारे लिए मस्या कभी नहीं रहा। इस बार भी नहीं रहेगा।’

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। लेकिन इसमें किया गया व्यंग्य 100 टका सच्चा है।)