इन 3 वजहों से शादीशुदा महिला-पुरुष हमेशा दुखी रहते हैं

Husband-wife , Husband-wife jokes, problems of married couple,हास्य-व्यंग्य, पति-पत्नी जोक्स, शादीशुदा पुरुष, शादीशुदा महिलाएं, हिंदी जोक्स, satire, व्यंग्य, UN world happiness report

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की वर्ल्ड हैप्पीनेस रिपोर्ट 2018 जल्दी ही पब्लिश होने वाली है। इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की टीमें जगह-जगह जाकर लोेगों से बात कर रही है। इस संबंध में टीम ने इंडियन्स से खासकर शादीशुदा मर्दों और औरतों से भी बात की तो वे हैप्पी के बजाय दुखी ज्यादा नजर आए। इंडियन्स के दुखी होने के पीछे ये 3 प्रमुख वजह सामने आई हैं :

वजह नंबर 1:
50 फीसदी शादीशुदा महिलाएं इसलिए दुखी रहती हैं क्योंकि कुछ पुरुष उन्हें हर समय ताड़ते रहते हैं। ये पुरुष वे होते हैं जो उनके पति नहीं होते। जबकि 50 फीसदी शादीशुदा महिलाएं इसलिए दुखी रहती हैं क्योंकि कुछ पुरुष उनकी तरफ देखते तक नहीं। ये पुरुष रिश्ते में उनके पति कहलाते हैं और पहले केस वाली महिलाओं को दुखी करने में बिजी रहते हैं।

वजह नंबर 2 : 
IPL या डे-नाइट क्रिकेट मैच के दौरान आधे पति इसलिए दुखी रहते हैं क्योंकि ठीक मैच के क्लाइमेक्स के समय टीवी पर पत्नी का सीरियल शुरू हो जाता है। वहीं, आधी पत्नियां इसलिए दुखी रहती हैं क्योंकि मैच के चक्कर में पति खिचड़ी का कुकर चढ़ाना ही भूल जाते हैं।

वजह नंबर 3 :
आधी पत्नियां इस बात से दुखी रहती हैं कि उनके पति उन्हें बताते ही नहीं हैं कि आज डिनर में क्या पकाना है। इन्हीं पत्नियों के पति इसलिए दुखी रहते हैं क्योंकि वे जो सजेस्ट करते हैं, पत्नियां वह कभी पकाती ही नहीं हैं।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन और हास्य-व्यंग्य पैदा करना है।)

लगे हाथ आप ये भी पढ़ सकते हैं…

सुरेंद्र शर्मा की हास्य कविता : जब पड़ोसी की चौथी पत्नी मर गई…

बीवियों ने NGT से कहा, फर्जी फटकार लगाना बंद करें, पहले हमसे ट्रेनिंग तो ले लें …

पति-पत्नी नोक-झोंक (सुरेंद्र शर्मा)

महिला ने 5 मिनट तक नहीं ली सेल्फी, गिनीज बुक में शामिल