इस बार मोदी के झांसे में नहीं आए राहुल, सोनिया ने आधिकारिक तौर पर समझदार घोषित किया

hydroxychloroquine , hydroxychloroquine memes, hydroxychloroquine jokes, rahul gandhi jokes, congress satire, bhukamp in delhi, राहुल गांधी जोक्स, कांग्रेस जोक्स, दिल्ली में भूकंप, कोरोना जोक्स, corona jokes

By Jayjeet

हिंदी सटायर डेस्क। राहुल बाबा समझदार हो गए हैं, इसका आधिकारिक ऐलान यहां रविवार शाम को उनकी मां सोनिया गांधी ने किया। यह ऐलान राहुल द्वारा तीन दिन बाद भी Hydroxychloroquine का उच्चारण न करने के अपने फैसले पर डटे रहने के मद्देनजर किया गया। सोनिया के इस ऐलान के बाद दिल्ली सहित एनसीआर के कई इलाकों में कुछ सेकंडों के लिए भूकंप के रूप में टंकार भी सुनाई दी। कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को वाट्सएप पर मिठाई व केक के इमोजी भेजकर मुंह मीठा करवाया।

राहुल के एक करीबी सूत्र ने बताया कि विश्वेश्वरैया प्रकरण से सबक लेते हुए इस बार राहुल जी, मोदीजी के झांसे में नहीं आए। दो साल पहले कर्नाटक विधानसभा चुनावों के दौरान राहुल गांधी महान इंजीनियर विश्वेश्वरैया का नाम बोलने में तनिक गफलत कर गए थे। तब मोदीजी ने उनका खूब मजाक बनाया था। इस बार भी हाइड्रोकसी… जो भी बोलते हैं, उसके उच्चारण के मामले में राहुलजी को बहुत उकसाने की कोशिश की गई। लेकिन राहुल बाबा ने पहले से ही ठान लिया था कि इस बार वे H का ‘ह’ भी नहीं बोलेंगे। इस तरह विपक्षियों की साजिश धरी की धरी रह गई।

गौरतलब है कि कांग्रेस में Hydroxychloroquine के उच्च्चारण की जिम्मेदारी केवल शशि थरूर और जयराम रमेश को दी गई है।

(Disclaimer : यह खबर कपोल कल्पित है। इसका मकसद केवल हल्का-फुल्का हास्य-व्यंग्य करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)