कांग्रेस के उपवास में 2 घंटे देरी से क्यों पहुंचे राहुल गांधी?

rahul-gandhi-fast , Congress-fast , rahul gandhi jokes, कांग्रेस का उपवास, राहुल गांधी का उपवास, rahul upvas, political satire, राजनीतिक व्यंग्य

हिंदी सटायर डेस्क। दलितों पर अत्याचार के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में छह घंटे का मिनी उपवास शुरू किया। सुबह जमकर ब्रेकफास्ट करने के बाद कार्यकर्ता उपवास पर बैठे। हालांकि कई कार्यकर्ताओं ने ब्रेकफास्ट के साथ ही लंच भी ले लिया ताकि भूखे पेट गैस जैसी कोई प्रॉब्लम नहीं हो।

ऊंच-नीच का पूरा ध्यान रखा राहुल ने… 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी 11 बजे उपवास में पहुंचना था, लेकिन वे दो घंटे देरी से करीब 1 बजे उपवास स्थल राजघाट पहुंचे। उनके एक करीबी सूत्र ने बताया, “राहुल बाबा मोदीजी नहीं हैं। हर काम सोच-समझकर करते हैं। इसलिए उन्होंने लंच भी सोच-समझकर किया। आखिर दलितों का मामला है। कोई ऊंच-नीच नहीं होनी चाहिए। इसलिए उन्होंने लौकी की सब्जी को भी उतने ही प्यार से खाया, जितना कि पनीर की सब्जी को खाते हैं। इसी वजह से थोड़ी देर हो गई।”

सूत्र ने बताया कि राहुलजी अब दिनभर कुछ नहीं खाएंगे। दोपहर में वे कुकीज के साथ जो ग्रीन टी लेते हैं, उसे अब शाम को पांच बजे बाद ही लेंगे।

गौरतलब है कि एससी/एसटी एक्ट में बदलाव और उसके बाद 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसा को लेकर दलित संगठनों में आक्रोश है। कांग्रेस ने इन्हीं दलित संगठनों के साथ एकजुटता दर्शाने के लिए उपवास के इस कार्यक्रम का आयोजन किया है।

(Disclaimer: यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल राजनीतिक व्यंग्य करना है, किसी की मानहानि करना नहीं)