सड़क पर राहुल नजर आते ही मौसम विभाग का एलान – देश में गर्मी खत्म

rahul gandhi in mandsaur, farmers agitation in MP, jokes on rahul gandhi, मप्र में किसान आंदोलन, मंदसौर पहुंचे राहुल गांधी, राहुल गांधी पर जोक्स, गर्मी पर जोक्स, garmi par jokes

पुणे। मप्र में चल रहे किसान आंदोलन के सिलसिले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मंदसौर पहुंचने के साथ ही मौसम विभाग ने देश में गर्मी के सीजन को समाप्त करने की घोषणा कर दी है।

मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा – “हमें ऐसी खबरें मिल रही थीं कि देश के कई भागों में प्री-मानसूनी बारिश होने के कारण लू का प्रकोप कम हो गया है। लेकिन हमें इसका कोई पक्का प्रमाण नहीं मिल रहा था कि वाकई गर्मी खत्म हुई या नहीं। हम केवल अटकलों के आधार पर गर्मी खत्म करने का एलान नहीं कर सकते थे। लेकिन अब जबकि राहुल सड़क पर दिखाई दिए हैं, तो यह इस बात का साफ संकेत है कि देश में गर्मी कम हो गई है। साथ ही लू का प्रकोप भी खत्म हो गया है।”

प्रवक्ता ने कहा कि अब लोग राहुल की तरह कहीं भी खुले में घूम सकते हैं। लू लगने का डर समाप्त हो गया है। मौसम विभाग इसके लिए राहुल गांधी के प्रति आभार व्यक्त करता है।

पहले केजरीवाल के मफलर का हो चुका है यूज :

इससे पहले मौसम विभाग AAP लीडर अरविंद केजरीवाल के मफलर का इस्तेमाल देश में सर्दी का अनुमान लगाने के लिए कर चुका है। हालांकि इस साल केजरीवाल द्वारा मफलर नहीं पहनने के कारण मौसम विभाग काफी कन्फ्यूज रहा। यहां तक कि ठंड के मौसम में साइबेरिया से भारत आने वाले पक्षी भी केजरीवाल के मफलर के इंतजार में अफगानिस्तान की सीमा पर ही इंतजार करते रहे। साइबेरियाई पक्षी भी पिछले कुछ सालों से केवल केजरीवाल के मफलर को देखकर ही भारत में डेरा डालते आए हैं।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)

यह भी पढ़ें…

कांग्रेस को बचाने के लिए राहुल चलेंगे ये मास्टर स्ट्रोक, भाजपा की सांसें फूलीं