तीन दिन से सोनियाजी नाराज नहीं, उन्हें नाराज करने में जुटे कांग्रेसी

sonia-gandhi , sonia-gandhi happy, sonia-gandhi upset, sonia-gandhi jokes, congress jokes, सोनिया गांधी पर जोक्स, कांग्रेस पर जोक्स, हिंदी जोक्स, राजनीतिक व्यंग्य, jayjeet aklecha

By Jayjeet

हिंदी सटायर डेस्क, नई दिल्ली/भोपाल। पिछले तीन दिन से सोनियाजी के नाराज नहीं होने की खबर से कांग्रेसी गलियारों में खलबली मची हुई है। इस खबर के बाद से ही सभी वरिष्ठ कांग्रेसी उन्हें नाराज होने के लिए मनाने में जुट गए हैं। सोनियाजी पिछली बार गत शनिवार को मप्र के कांग्रेसी नेताओं से नाराज हुई थी।

कांग्रेस के एक सीनियर टाइप नेता ने कहा, “कांग्रेस में सबकुछ बढ़िया चल रहा है, इस बात का पता सोनियाजी की नाराजगी से ही चलता है। अगर सोनियाजी बीच-बीच में नाराज होती हैं तो हम मान लेते हैं कि पार्टी सही दिशा में चल रही है। नाराजगी की खबर नहीं आने से हमारी चिंता बढ़ जाती है।” इतना कहकर वे पार्टी के ही एक अन्य सीनियर नेता के खिलाफ ट्वीट करने लगे, इस उम्मीद में कि सोनियाजी की उस पर नजर पड़ जाए और वे उन्हें नाराज करने का क्रेडिट ले सकें।

अब सिंधिया की बारी :

सोनियाजी पिछले तीन दिन से नाराज नहीं हैं, इस खबर के बाद खासकर मप्र में कांग्रेस नेताओं में एक बार फिर सिर-फुटव्वल की खबरें है। कथित सूत्रों के अनुसार कमलनाथ और दिग्विजय दोनों ने सामूहिक रूप से अब ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि सप्ताह भर पहले हम और हमारे समर्थक सोनियाजी को नाराज कर चुके हैं। अब सिंधिया की बारी है। इस बीच, सिंधिया ने यह कहकर मामले में नया मोड़ दे दिया है कि हर बार मप्र ही सोनियाजी को नाराज क्यों करें? छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी कांग्रेस की सरकारें हैं। उनकी भी जिम्मेदारी बनती है। वे हाथ पे हाथ धरे बैठे नहीं रह सकते।

अब राहुल भी ड्राइविंग फोर्स नहीं :

कथित सूत्र ने यह भी बताया कि राहुल गांधी के एक्टिव पॉलिटिक्स से करीब-करीब हटने के बाद से भी कांग्रेस के अन्य सीनियर नेताओं पर दबाव बढ़ गया है। पहले अकेले राहुल बाबा ही दिन में दो-चार बार अपनी मम्मा को नाराज कर दिया करते थे। इससे बाकी नेताओं को जिम्मेदारी का कभी कोई एहसास ही नहीं हुआ। पर अब ऐसा नहीं चलेगा।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल राजनीतिक कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना कदापि नहीं।)