मोदी, विराट से अभिषेक तक, ये रही साल 2017 की टॉप 10 कॉमेडी

Comedy , Comedy in hindi, हिंदी कॉमेडी, हिंदी जोक्स, hindi jokes, comedy on modi, comedy on rahul, jokes on abhishek, अभिषेक पर कॉमेडी, 2017 की टॉप 10 कॉमेडी

By A. Jayjeet

हिंदी सटायर डेस्क। साल 2017 गुजरने में अब बस कुछ ही घंटे बाकी हैं। फिर यह साल भी इतिहास बन जाएगा। इस साल ऐसे कई इश्यू रहे, जो थे तो सीरियस लेकिन हमारी टीम ने उनमें भी कॉमेडी (Comedy) निकाल ली। तो आप भी पढ़िए साल 2017 की टॉप 10 कॉमेडीज :

कॉमेडी नंबर 1 : किसी ने नहीं किया 2-G स्कैम

‘No One Killed Jessica’ की कैटेगरी का ही यह महान उदाहरण था। जिस देश में ड्राइविंग लाइसेंस भी बगैर रिश्वत के नहीं मिलता, वहां हमने 2-G स्पैक्ट्रम की बंदरबांट में एक भी धेले की बेईमानी नहीं की। इसलिए यह घटना बन गई साल 2017 की सबसे बड़ी कॉमेडी।

कॉमेडी नंबर 2 : बड़े हो गए राहुल बाबा

इस साल जाते-जाते राहुल गांधी ने कांग्रेस की बागडोर संभाल ली। कांग्रेस जितनी पुरानी और बड़ी पार्टी को संभालना बच्चों का काम नहीं है। तो यह अपने आप में स्वयंसिद्ध है कि राहुल बाबा भी अब बड़े हो गए। इसीलिए उन्होंने अपनी साइकिल भी मम्मा को दे दी। मम्मा इसी साइकिल पर इन दिनों गोवा में दिखाई दे रही हैं।

कॉमेडी नंबर 3 : साल में दो बार बोले मनमोहन सिंह

यह साल मनमोहन सिंह के बोलने के लिए भी याद किया जाएगा। पाक के साथ मिलकर साजिश करने संबंधी नरेंद्र मोदी के आरोप का उन्होंने करारा जवाब दिया। इसके बाद 2G मामले में कोर्ट के फैसले पर कहा कि सारे आरोप राजनीतिक प्रोपेगेंडा थे। इस तरह मनमोहन सिंह साल में दो बार बोले…यह छोटी बात नहीं है।

कॉमेडी नंबर 4 : मोदीजी के लिए कम पड़ गए देश

इस साल मोदीजी ने केवल 14 देशों की यात्राएं की। 2015 में वे 28 देशों की यात्रा पर गए थे। यानी दो साल में ही देशों की संख्या आधी हो गई। 2016 में भी वे 19 देश हो आए थे। अब शायद देश बचे ही नहीं। तो मंगल ग्रह का क्या ख्याल है? हाे सकता है 2018 में वहां भी हो आए।

कॉमेडी नंबर 5 : बाबा की आरती गाते रहे खट्टर

जिस समय हरियाणा जल रहा था, उस समय मनोहर खट्टर राजधानी के अपने महल में बाबा राम रहीम की आरती गा रहे थे। उन्हें भरोसा था कि हिंसा की आग बाबा के प्रभाव से अपने आप बूझ जाएगी। खट्टर की मंशा खुद का नाम इतिहास में दर्ज करवाने की होगी। शायद उन्होंने इतिहास में पढ़ रखा था – रोम जल रहा था और नीरो बांसुरी बजा रहा था।

कॉमेडी नंबर 6: मणिशंकर अय्यर आउट

मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘नीच’ क्या कहा, कांग्रेस ने तुरंत मौके का फायदा उठाया और उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। लेकिन अय्यर की यह कॉमेडी बीजेपियों के लिए ट्रेजेडी हो गई। अब कांग्रेस के पाले में रहकर बीजेपी के लिए गोल कौन करेगा?

कॉमेडी नंबर 7: अमेरिका में राहुल ने लिया अभिषेक का नाम

सितंबर के दूसरे पखवाड़े में राहुल गांधी कैलिफोर्निया की बर्कले यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने अभिषेक बच्चन का नाम ले लिया। इसके बाद से ही ‘अभिषेक बच्चन’ शब्द गूगल पर सर्च किया जाने लगा। लाेग यह जानने के लिए बेताब थे कि अमिताभ से मिलते-जुलते नाम वाला यह अभिषेक बच्चन अाखिर हैं कौन।

कॉमेडी नंबर 8 : विराट पर हैकिंग का आरोप

विराट कोहली एक के बाद अच्छी पारियां खेल रहे थे। तो इससे आहत श्रीलंका टीम ने उनके खिलाफ एक सनसनीखेज आरोप जड़ दिया। टीम श्रीलंका ने आरोप लगाया कि विराट इतनी जोरदार पारियां केवल ERM (इलेक्ट्रॉनिक रन मशीन) को हैक करके खेल रहे हैं, नहीं तो उनमें दम कहां है? विराट इस आरोप से इतने तमतमा गए कि शादी करने निकल पड़े।

कॉमेडी नंबर 9 :दो घंटे में बदल गया नीतीश का रंग

बिहार के CM नीतीश कुमार दो घंटे के भीतर ही सेक्युलर से कम्युनल हो गए यानी भगवा में रंगा गए। यह सारा घटनाक्रम रात को हुआ ताकि सोते हुए गिरगिटों को पता नहीं चल सके। दिन में होता तो गिरगिट यह कहकर फच्चर फंसा सकते थे कि रंग बदलने का अधिकार केवल हमें हैं।

कॉमेडी नंबर 10 : केजरीवाल ने मफलर नहीं पहना

इस बार दिल्ली में अच्छी-खासी ठंड होने के बावजूद AAP नेता अरविंद केजरीवाल ने मफलर को ज्यादा तवज्जो नहीं दी। इस वजह से साइबेरियाई पक्षी भी काफी दिनाें तक कंफ्यूज होते रहे और भारत लेट पहुंचे।

(Disclaimer : इसमें घटनाएं सच्ची हैं, लेकिन Comedy वाला एनालिसिस कॉल्पनिक है। )