इस वजह से भारत की IQ रैंकिंग में आई 80 अंकों की गिरावट, सरकार ने दिए जांच के आदेश

total-dhamaal , total-dhamaal box office success,total-dhamaal jokes, IQ level of indian, टोटल धमाल, टोटल धमाल मूवी जोक्स

By Jayjeet

नई दिल्ली/मुंबई। टोटल धमाल की बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता से भारत की आईक्यू रैंकिंग में भारी गिरावट आई है। रैंकिंग देने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था ने भारत की रैंकिंग घटाकर 152 कर दी है। टोटल धमाल की रिलीज से पहले यह रैंकिंग 72 थी। दस दिन में ही इतनी अधिक गिरावट ने केंद्र सरकार के भी माथे पर बल ला दिया है और उसने इसकी जांच के लिए एक टास्क फोर्स गठित करने का निर्णय लिया है।

इंटरनेशनल आईक्यू मॉनिटरिंग ऑर्गनाइजेशन ने रविवार देर रात को अपनी ताजा आईक्यू रैंकिंग जारी की है। इसमें 182 देशों की रैंकिंग दी गई है। भारत को 152वें स्थान पर रखा गया है। ऑर्गनाइजेशन ने इसकी वजह टोटल धमाल की जबरदस्त सफलता बताया है। ऑर्गनाइजेशन के सूत्रों ने बताया कि इससे पहले आईक्यू की रैंकिंग में इतनी गिरावट केवल हैप्पी न्यू ईयर, ग्रैंड मस्ती और हमशकल्स जैसी फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर सफलता के समय ही देखी गई थी। उस समय भी रैंकिंग में 40 से 50 पाइंट्स की गिरावट आई थी। आशंका है कि अगर टोटल धमाल इसी तरह बॉक्स ऑफिस पर सफलता के रिकॉर्ड तोड़ती रही तो इससे भारतीयों के आईक्यू लेवल में और भी गिरावट आ सकती है, जिससे रैंकिंग और भी बदतर हो जाएगी।

सरकार चिंतित, जांच के लिए गठित किया टास्क फोर्स :

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार रैंकिंग में अचानक इतनी गिरावट को लेकर सरकार में भारी चिंता व्याप्त है। सूत्रों का कहना है कि पिछले पांच साल के दौरान नरेंद्र मोदी ने घूम-घूमकर विदेशों में भारत की जो छवि बनाई थी, उसको इससे धक्का पहुंचा है। सरकार ने तत्काल प्रभाव से एक टास्क फोर्स गठित करने का भी फैसला किया है, जो इस बाबत सुझाव देगा कि ऐसी फिल्मों और टीवी पर आ रहे फैमिली सीरियलों को लेकर क्या जरूरी कदम उठाए जा सकते हैं।

साजिद खान और कपिल शर्मा कठघरे में :

सरकार द्वारा गठित कमेटी इस पूरे मामले की जड़ में जाने का प्रयास करेगी। सरकार ने खासकर ‘हमशकल्स’ वाले साजिद खान और कपिल शर्मा के कॉमेडी शो को जांच के दायरे में रखा है। इस मामले में रितेश देशमुख और तूषार कपूर की भूमिकाओं का भी पता लगाया जाएगा। कमेटी को तीन साल में रिपोर्ट देने को कहा गया है।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन करना है, किसी की मानहानि करना नहीं। )