Google पर विराट कोहली के बारे में क्या सर्च किया जाता है? जानकर चौंक जाएंगे

virat-kohli-caste , विराट कोहली की जाति, विराट कोहली कास्ट, अनुष्का शर्मा विराट कोहली, caste of virat kohli, विराट कोहली टॉप सर्च, विराट कोहली की जाति क्या है?

हिंदी सटायर नॉलेज डेस्क। क्या जाति (Caste) केवल नेताओं के इंस्ट्रेस्ट का सब्जेक्ट है? शायद नहीं। जाति में इंट्रेस्ट तो विराट कोहली के प्रशंसकों में भी भरपूर है। इसलिए गूगल पर सर्च करने के दौरान विराट कोहली के खेल से भी ज्यादा लोगों की दिलचस्पी यह जानने में रहती है कि उनकी जाति क्या है?

पिछले एक साल में विराट कोहली के बारे में क्या सबसे ज्यादा सर्च किया गया, इसका एक मोटा-मोटा अनुमान Google Trends के आंकड़ों से लगाया जा सकता है (नीचे स्लाइड्स में देखिए रिजल्ट्स)। हिंदी सटायर ने ‘विराट कोहली’ की-वर्ड की सर्चिंग पर फरवरी 2017 से फरवरी 2018 के आंकड़े निकाले तो पता चलता है कि लोगों की विराट के खेल में रत्ती भर की रुचि नहीं है। इस सर्च में आए रिजल्ट्स में ‘विराट कोहली कास्ट’ नंबर 2 पर था जबकि ‘विराट कोहली की जाति क्या है’ नंबर 9 पर था। खेल संबंधी एक रिजल्ट आठवें नंबर पर आया – ‘विराट कोहली के शतक’।

टॉप पर क्या रिजल्ट आया?

सर्च में सबसे टॉप रिजल्ट रहा – विराट कोहली अनुष्का शर्मा वेडिंग। इसके अलावा ‘विराट कोहली की शादी’, ‘अनुष्का शर्मा विराट कोहली’ भी टॉप सर्च में आए।

अंग्रेजी दा थोड़े प्रोगेसिव निकले …

भाई, अब मान लीजिए, अंग्रेजी आते ही लोग थोड़े प्रोग्रेसिव तो हो जाते हैं। अंग्रेजी में ‘Virat Kohli’ सर्च करने पर विराट की जाति किसी ने नहीं पूछी। अंग्रेजी में सर्च करने पर टॉप में ये रिजल्ट रहे :

  • virat anushka reception
  • virat anushka mumbai reception
  • virat kohli anushka Sharma wedding
  • virat kohli wedding date
  • virat anushka honeymoon

नीचे की स्लाइड्स में देखिए Google Trends के टॉप रिजल्ट्स …


तो अब विराट कोहली की जाति भी जान ही लीजिए… शर्माइए मत

विराट कोहली मूलत: खत्री जाति को बिलॉन्ग करते हैं। खत्री मूल रूप से पंजाब से आते हैं। तो विराट कोहली हुए पंजाबी खत्री।

(Disclaimer : यह खबर डेटा जर्नेलिज्म का पार्ट है। कोई कपोल-कल्पना नहीं।)

यह भी देखें और पढ़ें…

Video : गब्बर सिंह के मैनेजमेंट फंडे

Video : राहुल का फनी इंटरव्यू … ऐसा इंटरव्यू आज तक नहीं देखा होगा

जब 24 अकबर रोड पर एक खंडहर में भटकती मिली बूढ़ी कांग्रेस! पढ़ें यह खास इंटरव्यू …