राहुल भैया, हम भक्तों के माथे यह हार, पराजय के लिए जिम्मेदार हैं मतदाता

राहुल , राहुल पर जोक्स, jokes on rahul, congress per jokes

कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने राहुल को लिखा संयुक्त पत्र

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जबरदस्त हार के बाद राहुल गांधी द्वारा खुद हार की जिम्मेदारी लेने के बाद कांग्रेसियों ने उन्हें एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने राहुल से आग्रह किया है कि वे कांग्रेस के भक्तों पर रहम करें और खुद भक्तों को हार की जिम्मेदारी स्वीकार करने का अमूल्य अवसर प्रदान करें। हमारे हाथ इस पत्र की एक काॅपी लगी है, जिसे हू-ब-हू प्रस्तुत किया जा रहा है।

आदरणीया राहुल भैयाजी
सादर चरण वंदन
पूरी पार्टी इस बात से बेहद आहत है कि चुनावों में हुई हार की जिम्मेदारी आपने उठाई है। पार्टी में मौजूद आपका प्रत्येक भक्त यह मानने को तैयार नहीं है कि यह हार आपकी वजह से हुई है। इसकी नैतिक से लेकर अन्य तमाम जिम्मेदारियां आप हम भक्तों को उठाने का मौका देंगे तो आपके आभारी रहेंगे।

आपने जो किया, वह कम नहीं है। इतनी धूप में आप इस पार्टी के लिए घूमे। पूरे इतिहास में ढूंढ लिजिए, इतना बड़ा त्याग कहीं नहीं मिलेगा। और उधर, आदरणीया प्रियंका दीदी तो हम भक्तों के लिए मानो देवी बनकर उतरी। उनका ऐसा अवतार देखकर तो हम भक्त इतने आल्हादित हुए कि इस हार का गम भुला देंगे। उनके दर्शन मात्र से ही हम धन्य हो गए। हार-जीत तो आनी-जानी है।

इस हार के लिए अगर सबसे ज्यादा जिम्मेदार हैं तो वे हैं आम मतदाता। आम मतदाताओं के जनादेश का पूर्ण सम्मान करते हुए भी हमारा मानना है कि इस बार मतदाता इतने अंधे और पगला गए थे कि उन्होंने आदर्श मतदाता होने के तमाम प्रतिमानों का धूल-धुसरित कर दिया। इतना नीच मतदान तो इससे पहले कभी नहीं देखा गया। कांग्रेस इतिहासकार उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे।

भैयाजी, अंत में हम आपसे फिर हाथ जोड़कर इतना ही कहना चाहेंगे कि आप हमारा नेतृत्व करके हमें धन्य करते रहेंगे। हम आपका साथ तब तक नहीं छोड़ेंगे, जब तक कि पूरा देश कांग्रेस मुक्त नहीं हो जाता।

जय राहुल भैया
आपके ही भक्त

photo courtesy : The Indian Express