आम चुनाव : कड़े मुकाबले में फंसी भाजपा ने की अजीब मांग, कहा- मणिशंकर अय्यर से कांग्रेस करवाएं प्रचार

mani-shankar-aiyar , election commission, election jokes, hindi jokes, हिंदी जोक्स, चुनाव जोक्स, मणिशंकर अय्यर पर जोक्स

By Jayjeet

हिंदी सटायर डेस्क। आम चुनावों में हो रहे कड़े चुनावी मुकाबले के मद्देनजर भाजपा ने एक अजीब-सी मांग कर चुनाव आयोग को सकते में डाल दिया है। भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की है कि वह कांग्रेस को मणिशंकर अय्यर से प्रचार करवाने का निर्देश दें।

भाजपा प्रवक्ता विलंबित पात्रा ने यहां गुरुवार को इस मामले में कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा, “कांग्रेस राजनीतिक गरिमा और मर्यादा के मामले में इतना नीचे गिर जाएगी, यह किसी ने नहीं सोचा था, यहां तक कि हमने भी नहीं। कांग्रेस में मणिशंकर अय्यर जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद हैं और इसके बाद भी अगर उन्हें चुनाव प्रचार से दूर रखा जा रहा है तो इससे बड़ी नीचता और क्या होगी?” पात्रा ने आगे कहा, इस मामले में हमें कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है। ऐसे में देश में राजनीतिक शुचिता बनी रहे, इसका दायित्व निर्वाचन आयोग का है। हम निर्वाचन आयोग को निर्देश देते हैं, से आग्रह करते हैं कि वह कांग्रेस पार्टी को मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस की ओर से प्रचार पर लगाने के लिए निर्देशित करें।

एक सवाल के जवाब में विलंबित पात्रा ने कहा कि हमने खुद भी मणिशंकर जी को कांग्रेस की ओर से प्रचार करने का न्योता दिया था। हमने उनसे कहा था कि जबसे आप कांग्रेस में दुबारा शामिल हुए हैं, लोगों के कान आपसे कुछ मीठा सुनने को तरह गए हैं तो क्याें न इस चुनाव के दौरान कुछ मीठा हो जाए। उन्हें दौरों के लिए पर्याप्त टीए-डीए की व्यवस्था भी करने का आश्वासन हमने दिया था। लेकिन अय्यरजी ने यह कहकर ठुकरा दिया कि कमीनो, तुमने मुझे इतना नीच समझ रखा है क्या ? इस बार तुम जैसे नीचपाइयों की मैं कोई मदद नहीं कर सकता।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ राजनीतिक कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)