प्याज के गिरते दामों से नेताओं में दहशत, विरोध में निकाला कैंडल मार्च

onion-prices , onion jokes, प्याज पर जोक्स, फनी जोक्स, प्याज की कीमतें

नया कानून बनाने की मांग –  नेताओं से ज्यादा अगर कोई गिर रहा है तो उस पर लगे बैन

By Jayjeet

हिंदी सटायर डेस्क, नई दिल्ली। प्याज के दामों में गिरावट जारी है। कई जगह यह 50 पैसे प्रतिकिलों में इसके खरीदार नहीं मिल रहे हैं। इसको देखते हुए देशभर के नेताओं में दहशत फैल गई है। तमाम नेताओं ने एक स्वर में प्याज के दामों में गिरावट को नेताओं के गिरने के प्रकृतिजन्य अधिकार का उल्लंघन करार दिया है। नेताओं को चिंता सता रही है कि अगर प्याज इसी तरह गिरता रहा तो फिर उनका कोई नामलेवा भी नहीं बचेगा।

देश की राजधानी में सोमवार की रात को तमाम नेताओं ने पार्टी लाइन से ऊपर उठकर प्याज के दामों में लगातार गिरावट के विरोधस्वरूप कैंडल मार्च निकाला। जहां अन्य दलों के नेताओं ने खुद को प्याज से ज्यादा गिरा बताने का दावा किया, वहीं आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता टाइप नेता ने कहा, “अभी तो हम गिरने की कोशिश ही कर रहे हैं और ऐसे में बीच में अचानक प्याज को लाना भाजपा और कांग्रेज की साजिश है। ” साथ ही वे यह जोड़ना नहीं भूले, ‘सब मिले हैं जी!’

इस संबंध में सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री से एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की। नेताओं ने कहा कि इन दिनों जिसको देखो, वह गिरा जा रहा है। पहले रुपए गिर रहा था, फिर शेयर बाजार और अब प्याज। ऐसे में वक्त आ गया है कि सरकार ऐसा कानून बनाएं जो नेताओं के अलावा किसी के भी गिरने पर बैन लगाएं। वहीं, एक बुजुर्ग जैसे दिखने वाले नेता ने आह भरते हुए कहा, “सोचा न था कि हमें ये दिन भी देखने पड़ेंगे। कहीं रुपया गिर रहा है, कहीं प्याज। ऊपर जाकर क्या मुंह दिखाएंगे? ”

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन और सिस्टम पर कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)