कौन बनेगा टीम ऑस्ट्रेलिया का स्लेजिंग कोच? आजम खान या साध्वी प्रज्ञा?

hate-speech , hate-speech indian politicians, ajam khan, sadhvi pragya, sledging of team australia, क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, नेताओं पर जोक्स, political satire
आजम खान और साध्वी प्रज्ञा के अलावा भी कई नाम होड़ में हैं।

By Jayjeet

हिंदी सटायर डेस्क। लोकसभा चुनावों के ठीक बाद शुरू होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय नेताओं में से ही किसी को स्लेजिंग कोच (गालीबाजी कोच) नियुक्त करने का फैसला लिया है। आजम खान, साध्वी प्रज्ञा और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम इस पोस्ट के लिए सबसे आगे चल रहा है।

टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्लेजिंग के लिए कुख्यात रहे हैं। इसी वजह से वे लगातार जीतते आए। लेकिन विगत कुछ सालों में उन्हें कई बार हार का सामना करना पड़ा है और इसकी वजह यही है कि उनके खिलाड़ी स्लेजिंग में कमजोर हो गए हैं। अब इसी कमी को दूर करने के लिए टीम ऑस्ट्रेलिया स्लेजिंग कोच नियुक्त करने जा रही है। यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भारतीय नेताओं में से ही किसी को दी जाएगी।

सूत्रों के अनुसार टीम ऑस्ट्रेलिया के मैनेजमेंट का एक दल इन दिनों भारत के दौरे पर है और लोकसभा चुनावों पर नजर रखे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार इस दल ने स्लेजिंग कोच की पोस्ट के लिए कई प्रतिभाशाली नेताओं के नाम शार्टलिस्ट किए है। दल के एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, “भारतीय पॉलिटिशियन का इससे पहले हमने नाम ही सुना था। लेकिन यहां आने पर पता चला कि उनमें स्लेजिंग को लेकर कितना टैलेंट भरा पड़ा है।” यह पूछे जाने पर कि आपकी नजर में कौन इस पोस्ट के लिए सबसे योग्य हैं, सदस्य ने बताया, सब एक से बढ़कर एक है, किसका नाम लें और किसका नाम छोड़ें? लगता है हमें चीट उठाकर ही फैसला करना होगा।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल राजनीतिक कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना या अफवाह फैलाना नहीं।)