हाऊसफुल-4 ने छुआ 200 करोड़ का आंकड़ा, सरकार ने दिए भारतीयों के IQ लेवल में गिरावट की जांच के आदेश

housefull-4 , housefull-4-box-office-collection, akshay-kumar-film, हाउसफुल 4 मूवी बॉक्स आफिस कलेक्शन , हाउसफुल 4 मूवी कमाई, IQ of indian

मुंबई/दिल्ली। हाऊसफुल-4 मूवी बुधवार को 200 करोड़ क्लब में शामिल हो गई। इस बीच, मूवी की भयंकर सफलता से चिंतित सरकार ने भारतीयों के IQ लेवल में गिरावट के मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

हाऊसफुल-4 जिस तरह से कमाई कर रही है, वह इस बात का संकेत है कि बीते कुछ दिनों में भारतीयों के IQ लेवल में रिकॉर्डतोड़ गिरावट आई है। इस बीच, रैंकिंग देने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था इंटरनेशनल आईक्यू मॉनिटरिंग ऑर्गनाइजेशन ने भी भारत की रैंकिंग घटाकर 152 कर दी है। हाऊसफुल-4 की रिलीज से पहले यह रैंकिंग 72 थी। सरकार ने इसे काफी गंभीरता से लिया है। माना जा रहा है कि स्वयं प्रधानमंत्री ने ब्रिक्स सम्मेलन से बाहर निकलकर PMO के अफसरों से इस मामले में बात की। प्रधानमंत्री के दखल के बाद हरकत में आई सरकार ने आनन-फानन में एक कमेटी बनाकर IQ लेवल में गिरावट के सभी पहलुओं की जांच कराने के आदेश जारी कर दिए हैं।

साजिद खान और कपिल शर्मा कठघरे में :
सरकार द्वारा गठित कमेटी इस पूरे मामले की जड़ में जाने का प्रयास करेगी। सरकार ने खासकर ‘हमशकल्स’ वाले साजिद खान और कपिल शर्मा के कॉमेडी शो को जांच के दायरे में रखा है। इस मामले में रितेश देशमुख और तूषार कपूर की भूमिकाओं का भी पता लगाया जाएगा। कमेटी को एक साल में रिपोर्ट देने को कहा गया है।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन और सिस्टम पर कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)