मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस में शामिल कराने के लिए अध्यादेश लाएगी बीजेपी सरकार

karnataka-polls-survey , Karnataka polls, mani-shankar-aiyar, कर्नाटक चुनाव सर्वे, मणिशंकर अय्यर, jokes on congress, jokes on modi sarkar, मोदी पर जोक्स, राहुल पर जोक्स

(karnataka polls survey): हिंदी सटायर डेस्क। कर्नाटक में अब तक आए रुझानों के मुताबिक वहां विधानसभा चुनावों में बीजेपी सत्तारूढ़ कांग्रेस से पीछे चल रही है। ऐसी स्थिति में भाजपा ने मणिशंकर अय्यर को फिर से कांग्रेस में शामिल कराने के लिए अध्यादेश लाने का मन बना लिया है। इस बीच, अध्यादेश संबंधी खबरों से उत्साहित मणिशंकर पाकिस्तान जाकर मोदी पर हमला भी बोल आए हैं।

कई चुनावी सर्वे बता रहे हैं कि कर्नाटक में कांग्रेस फिर से सरकार बना सकती है। इन सर्वे के मद्देनजर भाजपा के वरिष्ठ नेता इस निष्कर्ष पर पहुंच चुके हैं कि अब बीजेपी को मणिशंकर अय्यर ही जिता सकते हैं। लेकिन समस्या यह है कि वे इन दिनों कांग्रेस से बाहर हैं।

अध्यादेश ही अंतिम विकल्प :

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के अनुसार चुनावों से पहले अय्यर को कांग्रेस में शामिल कराने का एक ही रास्ता बचा है – अध्यादेश। इस संबंध में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हाल ही में कानून मंत्री से चर्चा की। कानून मंत्री ने उनसे कहा कि अगर आप (अमित शाह) और मोदीजी यह तय ही कर चुके हैं कि मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस में शामिल कराना ही है तो फिर कानून के जानकारों से पूछने-वूछने की कोई जरूरत नहीं है। हम आज ही अध्यादेश जारी कर देंगे।

खुशी से फूले समाए अय्यर तुरंत पहुंचे पाकिस्तान, दागा मोदी पर गोला…

अध्यादेश के जरिए कांग्रेस में शामिल कराने की खबर जैसे ही मणिशंकर अय्यर को मिली, वे इतने खुश हो गए कि तुरंत पाकिस्तान पहुंच गए। वहां जाकर उन्होंने दो काम किए। एक तो मोदी की जमकर आलोचना की और दूसरा, जिन्ना की तारीफ। उनकी इस हरकत पर एक पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा पूछने पर उन्होंने आफ द रिकॉर्ड बताया- जब मोदी सरकार मेरे लिए इतना कुछ कर रही है, तो मेरा भी फर्ज बनता है कि मैं भी उनके लिए कुछ करूं।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल राजनीतिक कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)