लंदन में नजर आया नीरव मोदी, ब्रिटिश बैंकों में मची अफरातफरी, कई ने खुद को दिवालिया घोषित किया

nirav-modi , Nirav Modi in britain, नीरव मोदी, नीरव मोदी ब्रिटेन में, पीएनबी घोटाला क्या है?, PNB Scam, दिवालिया

By Jayjeet

हिंदी सटायर डेस्क, लंदन। पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी इन दिनों लंदन में नजर आ रहा है। इसके बाद से ही ब्रिटेन के बैंकों में अफरा-तफरा मची हुई है। कई बैंक अनिश्चितकालीन छुट्टी पर चले गए हैं। ब्रिटेन बैंक एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री टेरीजा मे को पत्र लिखकर बैंकों को नीरव मोदी से सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

हमारे लंदन संवाददाता के अनुसार नीरव मोदी (nirav-modi) के लंदन पहुंचने के बाद से कम से कम एक दर्जन बैंकों ने दहशत में आकर खुद को दिवालिया घोषित कर दिया है। एक बैंक के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, “हमने सरकार से साफ कह दिया है कि हमारी स्थिति भारतीय बैंकों जितनी मजबूत नहीं है कि कोई करोड़ों रुपए का लोन डकार जाए और हम पर फर्क नहीं पड़े।” एक अन्य बैंक अधिकारी ने कहा, हमने किसी तरह विजय माल्या से तो अपनी इज्जत बचा ली, लेकिन अब ये माल्या पार्ट-2 आ गया है। सब बैंकों को यही चिंता खाए जा रही हैं कि इससे कैसे बचेंगे।

इस बीच, ब्रिटिश सरकार ने एहतियातन इंटरपोल से nirav-modi के लिए एडवांस में रेडकॉर्नर नोटिस जारी करने का आग्रह किया है। ब्रिटिश सरकार के एक सूत्र ने बताया कि बैंकों को नीरव से सुरक्षा देना तो संभव नहीं है। इसलिए हम रेडकॉर्नर नोटिस से डराकर उसी को यहां से दूर भगाना चाहते हैं, ताकि हमारे बैंक बचे रहें।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन और सिस्टम पर कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)