पेट्रोल पंपों पर इनकम टैक्स विभाग ने नियुक्त किए खुफिया अफसर

petrol , petrol price soars , congress band on petroal price, hindi jokes, satire, हिंदी जोक्स ,पेट्रोल के बढ़ते दाम, कांग्रेस का बंद
कहीं पे निगाह है, कहीं पर निशाना...

हिंदी सटायर डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल के बढ़ते दामों के मद्देनजर इनकम टैक्स विभाग ने देशभर के पेट्रोल पंपों पर अपने खुफिया अफसरों को पेट्रोल पंप कर्मचारी के तौर पर नियुक्त कर दिया है। ये बहुत ही बारीकी से उन लोगों पर नजर रख रहे हैं जो अपनी गाड़ियों में 20-20 लीटर तक पेट्रोल-डीजल भरवा रहे हैं। विभाग के पास देश भर में ऐसे हजार से भी अधिक लोगों के नाम आए हैं, जिन्होंने पेट्रोल-डीजल पर अपनी आय से भी ज्यादा खर्च किया है। विभाग इन लोगों को जल्दी ही नोटिस देकर उनकी अतिरिक्त आय का स्रोत पूछेगा।

विभागीय सूत्रों के अनुसार पेट्रोल की खरीदी में मनी लॉन्डरिंग से अर्जित धनराशि का इस्तेमाल होने की भी खबरें हैं। इसको लेकर विभाग आगे की पड़ताल कर रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने चेताया कि अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता पाया गया तो प्रीवेंशन ऑफ मनी लाॅन्डरिंग एक्ट 2002 के तहत उसे तीन से सात साल तक की सजा हो सकती है।

इस बीच, मप्र, गुजरात, महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश में संबंधित लोकायुक्त पुलिस ने अलग-अलग मामलों में 22 अफसरों के घरों पर छापे मारकर उनके घरों से पेट्रोल के बिल्स बरामद किए हैं। ये बिल उनकी सालाना आय से अधिक के हैं। गुजरात ने तो अपने ऐसे तीन अफसरों को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है।

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ मनोरंजन और सिस्टम पर कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)