भाजपा को चुनाव जितवाने की जिम्मेदारी शशि थरूर को, राहुल जाएंगे छुट्टी पर

shashi-tharoor , jokes on rahul Gandhi, jokes on congress, राहुल पर जोक्स, कांग्रेस पर जोक्स, शश थरूर, राजनीतिक व्यंग्य, political satire
शशि थरूर को अपनी रिस्पॉन्सिबिलिटी सौंपते हुए राहुल गांधी।

हिंदी सटायर डेस्क। भाजपा को अगला लोकसभा चुनाव जितवाने की जिम्मेदारी शशि थरूर (shashi-tharoor) को सौंपकर राहुल गांधी इटली जाने की तैयारी में जुट गए हैं। राहुल ने एक ट्विट कर कहा – “शशिजी ने मेरा बोझ हलका कर दिया। अब मैं आराम से नानी के घर जा सकूंगा। उम्मीद है भाजपा को चुनाव जीतने के लिए इस बार मेरी जरूर नहीं रहेगी।” हाल ही में शशि थरूर ने कहा था कि अगर 2019 में बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब होती है तो देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा। इस बयान के बाद से ही कांग्रेस में थरूर को कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपे जाने के कयास लगाए जा रहे थे।

राहुल के ट्विट के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “आदरणीय राहुलजी कई दिनों से बाहर नहीं गए थे। उन्हें यह चिंता सताए जा रही थी कि लोकसभा चुनावों के पहले वे बाहर घूमने-फिरने चले गए तो 2019 के चुनावों में भाजपा को कौन जिताएगा? मणिशंकर अय्यर अब पार्टी में रहे नहीं। ऐेसे में थरूर साहब ने यह बयान देकर राहुलजी और हम सबकी चिंताओं को दूर कर दिया है। अब वे आराम से लोकसभा चुनाव तक छुट्टी पर रह सकते हैं।”

shashi-tharoor ने कहा- मैं कोई कसर बाकी नहीं रखूंगा :

नई जिम्मेदारी मिलने से खुशी से फूले नहीं समा रहे शशि थरूर ने कहा, “मैं पूजनीय राहुलजी की उम्मीदों पर खरा उतरुं, इसको लेकर कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ूगा।” थरूर ने कहा कि वे पाकिस्तान को लेकर स्टडी कर रहे हैं। पाकिस्तान, भाजपा और मोदीजी को जोड़कर हम ऐसे नारे बना रहे हैं ताकि उन्हें चुनाव जीतने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़े। मोदीजी ने अगले आम चुनाव की चिंता में विदेश दौरे कम कर दिए हैं। मोदीजी से हम आग्रह करेंगे कि वे चुनाव के चक्कर में विदेश दौरे कम नहीं करें। चुनाव जिताने के लिए लिए हम हैं ना।

(Disclaimer : यह खबर कपोल कल्पित है। इसका मकसद केवल सिस्टम पर कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)