राजनाथ ने डकवर्थ-लुइस सिस्टम की फिर से की कड़ी निंदा, कहा- सरकार रख रही है सख्त निगरानी

T-20 , T-20 second match, team India Australia tour, विराट कोहली, virat caste, विराट की जाति, राजनाथ सिंह जोक्स, rajnath singh jokes, modi sarkar jokes, डकवर्थ-लुइस, Duckworth Lewis method
डकवर्थ-लुइस को हम छोड़ेंगे नहीं, यह मैं विश्वास दिलाता हूं...

By Jayjeet Aklecha

हिंदी सटायर डेस्क। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ब्रिसबेन में खेला गया पहला टी-20 मैच डकवर्थ-लुइस सिस्टम की वजह से महज 4 रनों से हार गई थी। दूसरे मैच में ऐसा न हो, इसके लिए केंद्र ने इस पर कड़ी निगरानी रखने का फैसला किया है। यह ऐलान मैच की पूर्व संध्या पर गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किया। दूसरा मैच शुक्रवार को मेलबोर्न के मैदान पर खेला जाना है।

राजनाथ सिंह ने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि टीम इंडिया डकवर्थ और लुइस के कारण हार गई। मैं इस घटना की दुबारा से निंदा करता हूं। भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों, इन्हें रोकने के लिए हमारी सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।”

राजनाथ सिंह ने अपने दाएं हाथ की चार अंगुलियों को एक मजे हुए स्पिनर की माफिक घुमाते हुए कहा, “अतीत में भी जब भी इस तरह की घटनाएं हुई हैं, हमने उनकी कड़ी निंदा की है। और मैं पूरे देश की क्रिकेट भक्त जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि भविष्य में भी अगर ऐसी घटनाएं होती हैं, तो सरकार चुप नहीं बैठेगी और ऐसी घटनाओं की कड़ी निंदा कर उनका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।”

(Disclaimer : यह खबर कपोल-कल्पित है। इसका मकसद केवल स्वस्थ राजनीतिक कटाक्ष करना है, किसी की मानहानि करना नहीं।)